Free Scooty Yojana 12 वी पास विद्यार्थ्यांना ना मिळणार मोफत स्कूटी तात्काळ यादीत नाव पहा

Free Scooty Yojana निःशुल्क सूची सूची जारी करने के लिए जिन छात्रों का नंबर आ गया है, वह सूची में अपना नाम जांच लें ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई सुविधा न हो। खरीदने वालों की परमाणु बिक्री सूची पहली बार जारी की गई है।

कृष कोटि योजना के लिए जारी की गई सभी लिस्ट में बाद में लोग अपना नाम चेक कर सकते हैं यहां पर हम आपको बता रहे हैं कि सरकार के द्वारा समय-समय पर कई योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनमें फ्री स्कीम भी शामिल है। 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों को फ्री में देवनारायण स्कूटर स्कीम और कालीबाई सर्किट स्कीम दी जाती है। 12वीं बोर्ड में काम से कम 50% अंक होना चाहिए और कॉलेज में आगे की पढ़ाई के लिए दाखिला लेना चाहिए। इसके लिए वह इसमें आवेदन कर सकते हैं। है.

निःशुल्क स्कूटी योजना सूची

निःशुल्क स्कूटी योजना सूची

12वीं पास ऑनलाइन फ्री स्कूटी

तीन सूची सूची जारी होने के बाद इस सूची में अपना नाम जांच कर सकते हैं। उन्हें उच्च अध्ययन के लिए आकर्षित करना और शिक्षा प्रदान करना, वाहन सुविधा उपलब्ध कराना और आर्थिक सहायता प्रदान करना भी एक उद्देश्य है।

निःशुल्क सूची योजना के लिए महत्वपूर्ण सूचना

किसी भी प्रकार की किसी भी प्रकार की जानकारी छिपाकर स्केच प्राप्त की जा सकती है जो यथा माता-पिता/अभिभावक की आय से संबंधित कर्मचारी/राज्य कर्मचारी/सरकारी निगम/निगम बोर्ड कर्मचारी/वित्तपोषित संस्था का कर्मचारी फॉर्म क्रमांक 16 या शैक्षिक विवरण प्रस्तुत नहीं करता है। आवेदन पत्र में असत्य जानकारी दर्ज की गई है, दोहरा लाभ नहीं लिया गया हो और अंशकालिक पोर्टफोलियो निवेशक अधिकारी को किसी भी माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है तो पंजीकृत रिकॉर्ड / अभिभावक के रिकॉर्ड स्टॉक में ले जावेगी।

मुफ़्त सूची योजना सूची में नाम देखें

निःशुल्क सूची योजना में नाम देखने के लिए सबसे पहले आपको नीचे उपलब्ध करवा का लिंक निर्देशित किया गया है, जहां पीडीएफ फाइल दी गई है, आपने जिस भी योजना के लिए आवेदन किया है, उसकी सूची डाउनलोड कर अपना नाम और अन्य विवरण शामिल कर लें। ।।

चरण 1: सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट का आधिकारिक डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध कराया गया है।

चरण 2: इसके बाद आपने जिस कोर्स के लिए आवेदन किया है, उस पीडीएफ को डाउनलोड कर लें।

चरण 3: पीडीएफ फाइल खुलने के बाद आपके सामने आवेदन दाखिल संस्थान का नाम, आमिर का नाम, दोस्ती का नाम, फादर का नाम, कोर्स की तारीख, बर्थ और अंतिम परीक्षा में एक अंक आना तय होगा।

चरण 4: इस सूची में आपको अपना नाम देखना है और पिता का नाम देखकर पता चल सकता है कि आपका नाम सूची में है या नहीं।

अधिक माहितीसाठी येथे क्लिक करा 

Leave a Comment